Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

Adipurush Collection Day 21: प्रभास ने शाहरुख खान की 'पठान’ को पछाड़ा, जानिए कितने करोड़ की बिजनेस

Adipurush Collection Day 21: प्रभास ने शाहरुख खान की 'पठान’ को पछाड़ा, जानिए कितने करोड़ की बिजनेस

<-- ADVERTISEMENT -->






Adipurush Collection Day 21

Adipurush Collection Day 21: प्रभास अपनी हालिया रिलीज आदिपुरुष से भले ही अपने चाहने वालों को इंप्रेस न कर पाए हों, लेकिन मेकर्स के लिए वे मुनाफे का सौदा साबित हुए। रिलीज के 21 दिनों के बाद भी फिल्म अच्छी कमाई कर रही है। 16 जून को रिलीज हुई आदिपुरुष लोगों के दिलों में जगह नहीं बना सकी। लेकिन बॉक्स ऑफिस पर लगातार आगे बढ़ते जा रही है। आदिपुरुष ने अब तक दुनिया भर में 490 करोड़ की कमाई कर ली है।

आदिपुरुष की बहुत आलोचना हुई

फिल्म में प्रभास श्रीराम, कृति सेनन सीता और सैफ अली खान ने रावण का किरदार निभाया। ओम राउत निर्देशित ये फिल्म तब से विवादों में घिरी हुई है, जब से इसका पहला ट्रेलर ऑनलाइन जारी किया गया था। सिल्वर स्क्रीन पर हिट होने के बाद भी, फिल्म को नकारात्मक समीक्षा मिली और भारतीय महाकाव्य 'रामायण' के गलत रूपांतरण के लिए इसकी आलोचना हुई।

प्रभास के स्टारडम ने एक बड़े वित्तीय नुकसान से बचा लिया है

इतना ही नहीं फिल्म के डायलॉग लिखने वाले मनोज मुंतशिर और इसके मेकर्स कानूनी मामलों में फंसे। हालांकि, फिल्म को लेकर फैली नकारात्मकता के बावजूद, आदिपुरुष ने दुनिया भर में 390 करोड़ की कमाई कर ली है। अगर देखा जाए तो प्रभास के स्टारडम के कारण आदिपुरुष ने फिल्म निर्माताओं को एक बड़े वित्तीय नुकसान से बचा लिया है।

वर्ल्डवाइड 390 करोड़ का ग्रॉस कलेक्शन करने के बावजूद फिल्म ने इसके अलावा तेलुगु शेयर में भी 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई की। यानी फिल्म ने 490 करोड़ का कुल कलेक्शन किया है। जिसमें से तकरीबन 150 करोड़ अकेले हिंदी वर्जन से कमाए हैं। इसने अकेले भारत में 286 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है।

इससे ये साफ जाहिर होता है कि प्रभास अकेले ही दर्शकों को आकर्षित करने में कामयाब रहे हैं, जो हाल के दिनों में किसी भी बॉलीवुड अभिनेता ने नहीं किया है, जिसमें शाहरुख खान भी शामिल हैं, जिन्होंने पठान के साथ फिल्मों में कमबैक किया है।

तमाम आलोचनाओं के बावजूद प्रभास की फिल्म ने सभी भाषाओं में 91 करोड़ के साथ जबरदस्त ओपनिंग की है। वहीं इस फिल्म ने शाहरुख खान की 'पठान' को पीछे छोड़ दिया है, जिसने 57 करोड़ की ओपनिंग ली थी। हालांकि, फिल्म अपनी 500- 600 करोड़ की लागत नहीं निकाल सकी है।



🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: