Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

Kirron Kher: पहले शादी टूटने के बाद अनुपम खेर पर आया एक्ट्रेस किरण खेर का दिल

Kirron Kher: पहले शादी टूटने के बाद अनुपम खेर पर आया एक्ट्रेस किरण खेर का दिल

<-- ADVERTISEMENT -->






Kirron Kher: पहले शादी टूटने के बाद अनुपम खेर पर आया एक्ट्रेस किरण खेर का दिल

बॉलीवुड एक्ट्रेस किरण खेर आज यानी की 14 जून को अपना 71वां जन्मदिन मना रही हैं। एक्ट्रेस किरण खेर ने कई हिंदी फिल्मों में काम किया है। उन्होंने बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर से शादी की है। बता दें कि दोनों की शादी के 37 साल पूरे हो गए हैं। यह बात बहुत कम लोगों को पता है कि थिएटर करने के दौरान किरण और अनुपम खेर एक-दूसरे के काफी अच्छे दोस्त हुआ करते थे। आइए जानते हैं एक्ट्रेस के बर्थडे के मौके पर किरण खेर के जीवन से जुड़े कुछ रोचक तथ्यों के बारे में...

जन्म और शिक्षा
पंजाब के चंडीगड़ में एक सिख परिवार में 14 जून 1955 को किरण खेर का जन्म हुआ था। उन्होंने अपनी पढ़ाई चंडीगढ़ से ही पूरी की है। किरण खेर बैडमिंटन की काफी अच्छी खिलाड़ी हैं। एक्ट्रेस किरण खेर ने बॉलीवुड डीवा दीपिका पादुकोण के पिता प्रकाश पादुकोण के साथ नेशनल लेवल पर बैडमिंटन खेला है।

इन फिल्मों का रहीं हिस्सा
साल 1983 में किरण खेर ने बॉलीवुड का रुख किया। जिसके बाद साल 1996 में किरण खेर ने अमरीश पुरी के साथ श्याम बेनेगल की फिल्म ‘सरदारी बेगम’ में काम किया। इस फिल्म के लिए किरण खेर को स्पेशल जूरी अवार्ड से नवाजा गया। फिर उन्होंने ऋतुपर्णा घोष की बंगाली फिल्म बैरीवाली में काम किया। इस फिल्म के लिए किरण खेर को नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। लेकिन साल 2002 में किरण खेर अपनी एक्टिंग की असली छाप संजय लीला भंसाली की फिल्म 'देवदास' में छोड़ी। 

इस फिल्म में किरण खेर की एक्टिंग की काफी सराहना की गई। इसके बाद वह कई फिल्मों जैसे देवदास, कर्ज, हम, मै हूं ना, दोस्ताना, कभी अलविदा ना कहना, मंगल पांडे, रंग दे बसंती, वीर-जारा, मिलेंगे-मिलेंगे, कमबख्त इश्क, कुर्बान, फना, एहसास, अजब गजब लव, खूबसूरत, टोटल सियापा आदि फिल्मों का हिस्सा रहीं। वहीं जब किरण खेर के फिल्मी सफर में उतार-चढ़ाव चलने लगा तो उन्होंने छोटे पर्दे का रुख किया। इस दौरान उन्होंने कई टीवी शो किए।

अनुपम खेर और किरण की शादी
साल 1985 में अनुपम खेर और किरण ने सात फेरे ले लिए। बता दें कि किरण खेर की अनुपम खेर से दूसरी शादी है। उनकी पहली शादी गौतम बेरी के साथ हुई थी। वहीं वह साल 1981 में एक बेटे सिकंदर की मां बनी थीं। लेकिन साल 1885 में उन्होंने पहले पति गौतम बेरी से तलाक ले लिया। जिसके बाद अनुपम खेर ने किरण से शादी कर उनके बेटे सिकंदर को अपना सरनेम दिया। हालांकि उस दौरान अनुपम खेर इंडस्ट्री में स्ट्रगल कर रहे थे। वह दोनों दोनों ने चंडीगढ़ में थिएटर में साथ थे और काफी अच्छे दोस्त हुआ करते थे। थिएटर करने के दौरान उन्होंने कई नाटकों में साथ काम किया है। थिएटर के समय में दोनों के प्यार की शुरूआत हुई।

अनुपम खेर से ज्यादा अमीर हैं किरण 
किरण खेर ने कई फिल्मों में काम करने के अलावा टीवी शो में भी काम किया है। बता दें कि किरण खेर फेमस शो 'इंडिया गॉट्स टैलेंट' की जज रह चुकी हैं। हर कोई किरण खेर की एक्टिंग और एक्सप्रेशन का दीवाना है। लोकसभा चुनाव के लिए दिए हलफनामे के अनुसार एक्ट्रेस के पास पति अनुपम खेर से ज्यादा संपत्ति है। एफिडेविट के अनुसार, एक्ट्रेस के पास 30 करोड़ से अधिक संपत्ति है।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

B'Town

Evergreen

Post A Comment:

0 comments: