Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

Lockdown: राजस्‍थान में 24 मई तक लगा पूर्ण लॉकडाउन, शादी पर रोक के साथ जारी की गाइडलाइन


<-- ADVERTISEMENT -->






सरकार के लाख कोशिशों के बावजूद कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। राजस्‍थान में बढ़ते कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए अब सरकार सख्त कदम उठाने जा रही है। इसी के बड़ा फैसला करते हुए गहलोत सरकार ने राज्य में पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। 10 मई सुबह 5 बजे से 24 मई तक राज्य में कंप्लीट लॉकडाउन रहेगा। वहीं शादी समाराह पर 31 मई तक पूरी तरह से रोक रहेगी।

शादी पर रोक के साथ जारी की गाइडलाइन

नई गाइडलाइंस के अनुसार शादी के संबंध में किसी भी तरह के समारोह, डीजे, बारात निकासी या प्रीतिभोज की अनुमति नहीं होगी। शादी घर पर या फिर कोर्ट मैरिज के तौर पर करने की अनुमति होगी।  

शादी के लिए टैंट हाउस एवं हलवाई से संबंधित किसी भी प्रकार के सामान की होम डिलीवरी की भी अनुमति नहीं होगी। इसके साथ ही किसी भी प्रकार के सामूहिक भोज की भी अनुमति नहीं होगी।

वहीं लॉकडाउन के दौश्रान राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना एवं अन्य ग्रामीण विकास योजनाओं में काम करने वाले श्रमिकों को कोरोना गाइडलाइंस और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ काम करने की अनुमति होगी।

लॉकडाउन के दौरान राज्य में सभी धार्मिक स्‍थल बंद रहेंगे। सरकार ने आम लोगों से अपील की है कि वे पूजा अर्चना और इबादत अपने घरों पर रहकर ही करें। 

इस दौरान सभी सार्वजनिक परिवहन जैसे बस, टैंपो, जीप पूरी तरह से बंद रहेंगे। हालांकि इस दौरान मेडिकल सेवाओं के लिए वाहनों को पूरी छूट होगी।

निर्माण सामग्री की दुकानें बंद रहेंगी और फोन पर ऑर्डर लिए जा सकेंगे। सुबह 6 बजे से 11 बजे तक दूध की डेयरी और किराने की दुकानें खुलेंगी।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: