Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

आँखों के डार्क सर्कल को दूर करने के लिए आजमाएं ये घरेलू नुस्खे, जल्दी दिखेगा असर


<-- ADVERTISEMENT -->






आजकल लगातार कंप्यूटर स्क्रीन पर काम करना, नींद पूरी ना होना ,अच्छी डाइट ना लेने की वजह से डार्क सर्कल की समस्या हो जाती है। वैसे तो बाजार में कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स मिल जाते हैं। जिससे काले घेरे को दूर किया जा सकता है लेकिन इससे कई बार हमारी आंखों को नुकसान हो सकता है। आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे बताएंगे जिससे आम डार्क सर्कल से निजात पा सकती हैं।

आजमाएं ये घरेलू नुस्खे

# डार्क सर्कल को दूर करने के लिए टमाटर सबसे बेस्ट उपाय है। टमाटर के रस को नींबू की कुछ बूंदों के साथ मिलाकर लगाए। इसके इस्तेमाल से त्वचा भी कोमल और फ्रेश बनी रहती है।

# खीरे के रस से आप डार्क सर्कल दूर कर सकती हैं। खीरे के रस के साथ नीबू का रस मिलाकर आंखों के नीचे लगाए। इसे लगाकर करीब 20 मिनट के लिए छोड़ दें। इससे आपको काफी फायदा मिलेगा।

# एक छोटे कच्चे आलू का रस निकालें। अब इस रस को रूई के फाहे से काले घेरों पर लगाए। 15 मिनट के बाद में पानी से धो लें। इससे लगाने से आपको बहुत जल्दी डार्क सर्कल्स कम करने में मदद मिलेगी।

# टी-बैग को कुछ देर पानी में डुबोकर रख दें। इसके बाद अब इन्हें फ्रिज में ठंडा होने के लिए रख दें। ठंडा हो जाने के बाद इसे निकालकर आंखों पर रखकर लेट जाएं। रोज ऐसा करने से काले घेरे समाप्त हो जाएंगे।

# संतरे के छिलके को धूप में सुखाकर पीस लें। इस पाउडर में थोड़ी सी मात्रा में गुलाब जल मिलाकर लगाने से काले घेरे खत्म हो जाएंगे।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: